मंगलवार, 27 मई 2008

आज काफी दिन बाद घर वापसी हुई है .

आज काफी दिन के बाद घर वापसी हुई है इतने दिनों से उत्तर प्रदेश मे घूम रहे थे । वैसे घर वापस आकर कितनी खुशी मिलती है दिल और दिमाग को कितने सुकून मिलता है । घर से बाहर रहकर तो ऐसा लगता है जैसे जंगल मे घूम रहे हो बिल्कुल तन्हा ।



इन दिनों बहुत कुछ हो गया जयपुर में बम विस्फोट हो गए ६० लोग मारे गए, ६०० घायल हो गए और लाखो का नुकसान हो गया .



उसके अगले दिन में कानपूर जा रहा था तो दिल्ली - कानपूर हाईवे पर एक तेज़ हवा आई जिसकी वजह से दिन के २ बजे अँधेरा हो गया इस अंधेरे मे कुछ भी नही दिख रहा था । में उस वक्त बस में था । मैंने अपने सेल फोन se

कुछ तस्वीरे खीची थी । ये उनमे से एक इसमे मेरे सामने एक बिल्डिंग में शादी का प्रोग्राम था और वहां काफी बल्ब लगे हुए थे लेकिन इस तस्वीर में सिर्फ़ एक बड़े बल्ब की रौशनी ही दिख रही है । ये तस्वीर दोपहर के २ बजे ली थी और बस की सारी बत्तियां चालू कर दी थी ।



इस दूसरी तस्वीर में हमारी बस के साइड से एक फ्लाई ओवर था जहाँ पर एक ट्रक खड़ा था उसकी ब्रेक लाइट और बाकी सब लाइट जल रही थी लेकिन इसमे इस तस्वीर मे सिर्फ़ उसकी ब्रेक लाइट दिख रही इतना ज़्यादा अँधेरा हो गया था ।



हवा की रफ़्तार १२० किलोमीटर प्रति घंटा थी । हमारी बस पीछे खिसकने लगी थी ड्राईवर ने बड़ी मुश्किल से उसे रोका था मैंने उस तूफ़ान की कुछ विडियो भी बनाई है आप लोग देख सकते है इस तूफान ने बहुत नुकसान पहुचाया है












कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

आपके टिप्पणी करने से उत्साह बढता है

प्रतिक्रिया, आलोचना, सुझाव,बधाई, सब सादर आमंत्रित है.......

काशिफ आरिफ

Related Posts with Thumbnails