रविवार, 20 सितंबर 2009

लेख लिखें और पैसा कमायें....Just Blog To Earn Money

 आजकल सबको ब्लोगिंग का भुत सवार है...जिसको देखों ब्लोग बना रहा है कोई दो ब्लोग का मालिक है कोई तीन का मालिक है। ब्लोग बनाना बहुत आसान है, ब्लोग पर सामग्री डालना भी बहुत आसान है, और सबसे आसान है उस पर विज्ञापन लगाना, और थोडी कोशिश के बाद आपके ब्लोग को लोग पढने भी लगेंगे लेकिन सबसे मुश्किल काम है.....पैसा कमाना..!!!!!!

हमें हर पाठ्क के हमारे ब्लोग पर आने पर पैसा नही मिलता क्यौं???  क्यौंकि हर पाठक हमारे ब्लोग के विज्ञापन पर क्लिक नही करता.....और अगर हर विज़िटर आपके ऐड पर क्लिक करेगा तो 100% CTR आपके एडवरटाईज़र को हज़म नही होगा और आपका अकांउट बन्द हो जायेगा।

अब हर विज़िटर को काउंट करना और उससे पैसा बनाने के लिये काफ़ी वक्त चाहिये आपको एक विषय लगातर बहुत अच्छे लेख लिखने होगें...अपने पाठक बनाने होगें और तब कही जाकर आपको कुछ रुपया मिलेगा..लेकिन याद रखें हम यहां पर एक आसान रास्ता या ये कहें "जुगाड" ढुंढ रहे है....



तो सबसे आसान तरीका जो है वो ये की पहले से बने ब्लोग पर ब्लोगिंग की जाये...इससे सबसे बडा फ़ायदा जो होगा वो ये की वो ब्लोग पहले से मशहुर है, उसके पाठक पहले से बने है, और सर्च ईंजंन उस पर मेहरबान होते है तो आपके लेखों को आसानी से पाठक मिल जाते हैं..

लेकिन अगर आपको ट्रेफ़िक से सीधे नोट बनाने है तो ये सुविधा आपको सिर्फ़ BUKISA देती है..



BUKISA पर आपको वही करना है जो आप अपने ब्लोग पर करते हो पर यहां आपको अलग से कोई ब्लोग ऐड्रेस नही मिलता है और ना ही कोई टेम्पलेट और सेटिंग्स आपके अधिकार में होती है। जब भी आप कोई लेख लिखते हो आपको एक यु.आर.एल. दिया जाता है और जब भी कोई विज़ीटर या पाठ्क आपका लेख पढता या सिर्फ़ खोलता है तो वो ऐन्ट्री रिकार्ड हो जाती है और आपको उस ऐन्ट्री का भुगतान मिलता है।

तो आपको कोई विज्ञापन लगाने की ज़रुरत नही है और ना ही अपने विज्ञापन पर क्लिक कराने के लिये ज़्यादा मेहनत करने की ज़रुरत है। बस लिखिये और पाठकों की गिनती कीजिये।  आपको हर 1,000 विज़ीटर पर $3.0 - $4.0 मिलेंगे। ये राशि हर महीने बढ जाती है इसे वो लोग BUKISA INDEX कह्ते है जो लगातार बढ रहा है।


मान लीजिये के आपने 5 लेख लिखे और आपको हर लेख पर रोज़ 20 विज़ीटर मिलते है तो आपके एक महीने में आपके 3,000 विज़ीटर हुये तो आपकी कुल कमाई हुई $10.0 और ये पैसा आपको उसी महीने मिल जायेगा क्यौंकि इनकी भुगतान की सबसे कम अमाउंट $10. है जो की आपके Paypal खाते में आपको मिलेगा।

लेकिन BUKISA अभी सिर्फ़ ईंग्लिश में लेख स्वीकार करती है।

तो सोच क्या रहे है...लिखिये चाहे जिस विषय पर...और पैसा कमाईयें


अगर लेख पसंद आया हो तो इस ब्लोग का अनुसरण कीजिये!!!!!!!!!!!!!



"हमारा हिन्दुस्तान"... के नये लेख अपने ई-मेल बाक्स में मुफ़्त मंगाए...!!!!

15 टिप्‍पणियां:

  1. सिर्फ इंग्लिश में!
    रोमन लिपि में हिंदी चलेगी क्या!:)

    उत्तर देंहटाएं
  2. जब तक ये हिंदी नहीं स्वीकारते तब तक हमें क्या फायदा ?
    वैसे जानकारी बढ़िया है !

    उत्तर देंहटाएं
  3. ओहो तो अब अंग्रेजी में लिखना पड़ेगा ये पैसा कमाने के लिये नहीं भई इंतजार करते हैं, हिन्दी का मार्केट बड़ा देखकर जल्दी ही इधर भी ऑफ़र आते ही होंगे।

    उत्तर देंहटाएं
  4. बढ़िया बात
    कमाई की बात
    अच्छा लगा..........
    अभिनन्दन !

    उत्तर देंहटाएं
  5. हम इंतज़ार करेंगे, हिन्दी में ऐसे ऑफ़र आने का…। अंग्रेजी में लिखकर कमाया तो क्या कमाया… :) हमें नहीं बनना विक्रम सेठ या सलमान रुशदी…। हम सुरेश चिपलूनकर रहकर हिन्दी में ही लिखेंगे, यदि पैसा देने वाला कोई इच्छुक है तो बोलो, नहीं तो कोई बात नहीं… :) हम तो जबरन लिखते ही रहेंगे कोई क्या बिगाड़ लेगा हमारा…। "जय हिन्दी"

    उत्तर देंहटाएं
  6. निशांत मिश्र जी,
    वैसे तो BUKISA सिर्फ़ इंग्लिश में स्वीकार करती है.....रोमन में हिन्दी लिखकर मैने देखी नही है......आप चाहे तो कोशिश कर सकते है...

    विवेक रस्तोगी जी,

    हिन्दी में आने में इसे अभी बहुत वक्त लगेगा क्यौंकी ये सुविधा अभी कुछ वक्त पहले जन्मी है और अपनी शैशवअव्स्था में है.........हो सकता है जब तक ये हिन्दी में आये तब तक आप ब्लोगिंग छोड चुकें हो.....

    सुरेश जी,

    आपने टिप्पणी की वो भी अपने स्टाईल में..... किसी ना किसी पर तन्ज़ करते हुऐ.....

    उत्तर देंहटाएं
  7. बढ़िया!
    अंग्रेजी या रोमन हिंदी ही लिखनी है तो अपना एडसेंस ही भला :-)

    बी एस पाबला

    उत्तर देंहटाएं
  8. बहुत अच्छा तरीका है कमाने का...शुक्रिया

    उत्तर देंहटाएं
  9. लेख लिखने के लिये तो बहुत दिमाग चाहिये...वो कहां से लायें..

    हा हा हा हा :)

    उत्तर देंहटाएं
  10. क्या हम android के अलावा और फोन में
    ब्लाँग बना सकते है

    उत्तर देंहटाएं
  11. क्या हम android के अलावा और फोन में
    ब्लाँग बना सकते है

    उत्तर देंहटाएं

आपके टिप्पणी करने से उत्साह बढता है

प्रतिक्रिया, आलोचना, सुझाव,बधाई, सब सादर आमंत्रित है.......

काशिफ आरिफ

Related Posts with Thumbnails