गुरुवार, 3 सितंबर 2009

चैरिटी, दान पायें अपने ब्लोग पर SocialVibe से ...!! Earn Charity Donations on Blogger with SocialVibe

ब्लोग्गर के अधिकारिक ब्लोग "ब्लोग्गर बज़्ज़" पर कल Social Vibe के CEO "Joe Marchese" ने एक लेख लिखा था।

Earn Charity Donations on Blogger with SocialVibe


इस लेख में उन्होने ब्लोग्गर के १०वें जन्मदिन के बाद दी जाने वाली नई सुविधाओं में एक का इज़ाफ़ा कर दिया है। अब आप अपने ब्लोग्गर ब्लोग की प्रसिद्दी का उपयोग चैरिटी के लिये भी कर सकते है...अपने ब्लोग की प्रसिद्दी को डालर में बदल सकते है वो भी अपनी मर्ज़ी के संगठन के लिये जैसे :- The World Wildlife Foundation, Nature Conservancy, DonorsChoose, Invisible Children, and Charity:Water वगैरह वगैरह


एक बार अपने ब्लोग पर जब आप ये Social Vibe Gadget लगा लेगें तो हर बार जब आपका इस पर क्लिक करेगा (जैसे:- इसमें चलती विडियो को आपका पाठक रेटिंग देगा) तो चैरिटी के लिये पैसा मिलेगा। आप जब चाहें अपने Cause और स्पांसर बदल सकते है और लगातर अपडेट पा सकते है लक्ष्य की प्रगति और असर के बारे में। Social Vibe अब तक 5,00,000 $ चैरिटी के लिये जमा कर चुका है ।


इस गैजेट को लगाना बहुत आसान है।



  सबसे पहले डैशबोर्ड > लेआउट > Click Add A Gadget > Click Add your own. Textbox, में ये URL डालें :-  http://www.socialvibe.com/s/blogger/gadget.  (नोट :- ये गैजेट बहुत जल्द  "Gadget Galary" के "Featured" टैब में आने वाला हैं। आप चाहे तो सीधे  "इस लिन्क" पर जा सकते है)

अब ड्राप-डाउन मैय्नु से अपना Cause चुने जिसको आप सहायता राशि पहुचाना चाहते है। आप इसके टाइटल और साइज़ में अपनी ज़रुरत के हिसाब से बदलाव कर सकते है और आपको इसके नीचे Preview देख सकते है जब संतुष्ट हो जायें तो इसको सेव कर दिजिये।

मुबारक हो, आपका गैजेट जुड गया है अब आपके पाठक आपको मदद करेंगे ज़रुरतमंदो के लिये पैसा जमा करने में, वो चाहे तो अपनी टिप्पणी दे सकते है और अपने ब्लोग पर पर ये गैजेट लगा सकते है।

इस गैजेट पर एक पीले रंग का Overlay दिखेगा जिसे सिर्फ़ ब्लोग ओनर देख सकते है इसके लिन्क के ज़रिये आप Social Vibe का अकांउट बना सकते है और अपना फ़ेसबुक, माईस्पेस और वर्डप्रेस में इसे जोड सकते है।

ब्लोग्गर ने कदम तो बहुत अच्छा उठाया है अब हम लोगो की बारी है....




अगर लेख पसंद आया हो तो इस ब्लोग का अनुसरण कीजिये!!!!!!!!!!!!!



"हमारा हिन्दुस्तान"... के नये लेख अपने ई-मेल बाक्स में मुफ़्त मंगाए...!!!!

4 टिप्‍पणियां:

  1. हिद्नी में गूगल के ऐडसेंस का तो अभी तक कोई सेंस दिखा नहीं, चलिए चैरिटी का भरोसा ही किया जाए!!! :)

    उत्तर देंहटाएं
  2. भैया में हिन्‍दुत्‍व पर लिखने वालों को चैरिटी करना चाहता हूं किया इसका option है इसमें, इस विषय पर लिखने वालों को ठीक से पैसा नहीं मिला होगा तो उल्‍झा रखा है सारे देश को, यह sleeping money शायद उनका पेट भर सके,
    दो टूक कहूं तो भाई यह भूत सा प्रचार में देख कर मैं तो try नहीं करूंगा पहले चिपलूनकर महाराज मेरे ब्लाग पर आने से कतराते हैं, इससे तो रही सही उम्‍मीद भी भाग जायेगी, दूसरी बात पता नहीं कैसे कैसे इश्‍तहारात लगादे किसी दिन कण्‍डोम पर या unwanted केपसूल पर देदिया तो

    उत्तर देंहटाएं
  3. यहाँ भी कैरानवी साहब ने अपने "उम्दा दिमाग" का खुला प्रदर्शन कर ही दिया है (उम्दा दिमाग का मतलब- काशिफ़ की पोस्ट है खेत के बारे में, जबकि ये मुर्गे की एक टांग पर ही टिके हुए हैं और खलिहान की हांकने में लगे हैं)… शायद इन्हें सपने में भी हिन्दुत्व और चिपलूनकर ही दिखाई देने लगे हैं…। हां एक बात उन्होंने सही कही कि हिन्दुत्व पर लिखने वालों को पैसा नहीं मिलता, हमारे कुछ ब्लागरों को खाड़ी देशों और चर्च से पैसा मिल रहा है, यही क्या कम है हिन्दी ब्लाग जगत के लिये… :)

    उत्तर देंहटाएं
  4. काशिफ भाई का उम्दा लेख और उस पर उमर भाई का तीखा व्यंग्य... और उस पर बड़के भैया आई मीन सुरेश 'बाबू' की तिलमिलाहट भरी तड़प.... खुदा ख़ैर करे...

    उत्तर देंहटाएं

आपके टिप्पणी करने से उत्साह बढता है

प्रतिक्रिया, आलोचना, सुझाव,बधाई, सब सादर आमंत्रित है.......

काशिफ आरिफ

Related Posts with Thumbnails